J&K : प्लीज मोदी जी, हमारे लिए अच्छा स्कूल बनवा दो- कठुआ की नन्हीं सीरत ने PM को भेजा वीडियो संदेश

 

नेशनल डेस्क, न्यूज राइटर, 15 अप्रैल, 2023

 

जम्मू संभाग के जिला कठुआ का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। वीडियो में एक नन्हीं बच्ची प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने स्कूल की दशा के बारे में बता रही है। इतना ही वह बड़े ही मनमोहक अंदाज में पीएम मोदी से स्कूल को अपग्रेड करने की मांग भी कर रही है। वीडियो सोशल मीडिया पर खूब देखा जा रहा है और जमकर शेयर किया जा रहा है।

वीडियो में बच्ची अपना नाम सीरत नाज बता रही है और खुद को सरकारी लोहाई-मल्हार हाई स्कूल के छात्रा बताया है। वह कहती है कि ‘प्लीज मोदी जी, एक अच्छी सी स्कूल बनवा दो ना।’ इसके बाद सीरत खुद को फ्रेम से बाहर कर अपने स्कूल परिसर का हाल बताते हुए नजर आ रही है। सीरत शिकायती लहजे में कहती है, “मोदी-जी, मुझे ना आप से एक बात कहनी है।” सीरत फिर फोन के कैमरे को दो बंद दरवाजों के ठीक सामने एक खुली ठोस सतह की ओर घुमाती है, जिसे वह प्रिंसिपल के कार्यालय और स्टाफ रूम बता रही है और कहती है- “देखो हमारा फर्श कितना गंदा हो चुका है। हमें यहां नीचे बैठते हैं।’

ये भी पढ़ें :  PM Modi : पीएम मोदी ने कर्नाटक को दी करोड़ों की सौगात, कहा- हमें विकसित भारत का निर्माण करना है

 

फिर पीएम मोदी को स्कूल की इमारत के आभासी दौरा दिखाती हुई छात्रा आगे कहती है, “चलो में आप को बड़ी सी बिल्डिंग दिखती हूं आपने स्कूल की।” जैसे ही वह कुछ कदम और चलती है और लेंस को दाईं ओर झुकाती है, एक अधूरी इमारत दिखाई देती है। “ये देखो, पिछले 5 सालों से, देखो कितनी गंदी बिल्डिंग है यहां पे। चलो में आप को अंदर से दिखाती हूं।”

ये भी पढ़ें :  Breaking : CM भूपेश मिले प्रधानमंत्री मोदी से... की राज्य में जल्द जनगणना कराने की मांग... कोल रॉयल्टी, जीएसटी क्षतिपूर्ति के मुद्दे पर प्रधानमंत्री से की चर्चा

आगे सीरत कहती है, “प्लीज, आप से ना रिक्वेस्ट करती हूं, आप ना अच्छा सा स्कूल बना दो। हमें नीचने बैठना पड़ता है। हमारी वर्दी गंदी हो जाती है और फिर हमें मम्मी मारती है। हमरे पास बेंच भी नहीं हैं।” वीडियो में वह नया स्कूल भवन भी दिखा रही है, लेकिन उसकी हालत भी जर्जर बनी हुई है।

Share

क्लिक करके इन्हें भी पढ़ें

Leave a Comment